उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
IND Vs NZ, 4th ODI: हेमिल्टन वनडे :
IND Vs NZ, 4th ODI: हेमिल्टन वनडे :
क्रिकेट

IND Vs NZ, 4th ODI: हेमिल्टन वनडे : न्यूजीलैंड में भारत की 8 विकेट से हार, बल्लेबाजों ने किया निराश 

IND Vs NZ, 4th ODI: न्यूजीलैंड ने दी भारत को शिकस्त, 30.5 ओवर ही खेल सकी टीम इंडिया 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

हेमिल्टन: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने गुरुवार को खेले गए चौथे वनडे मैच को अपने नाम कर भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में जीत का खाता खोला।

मेजबान टीम ने सेडन पार्क में खेले गए चौथे वनडे मैच में भारत को आठ विकेट से हरा दिया और सीरीज का स्कोर 3-1 किया है।

भारतीय टीम ने हालांकि, पहले तीन मैचों में जीत हासिल कर इस सीरीज में अजेय बढ़त बना रखी है लेकिन चौथे वनडे मैच में मिली हार शेष बची गेंदों की संख्या के मामले में भारत की सबसे बड़ी हार है।

न्यूजीलैंड ने भारत की ओर से मिले 93 रनों के लक्ष्य को केवल 14.4 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। ऐसे में इस मैच में 212 गेंदें शेष बच गईं।

मेजबान टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया था और ट्रैंट बाउल्ट (5/21) एवं कोलिन ग्रैंडहोम (3/26) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर उसकी पारी 92 रनों पर ही समेट दी।

भारत 30.5 ओवर ही खेल सका और वनडे मैचों में अपने सातवें न्यूनतम स्कोर पर आल आउट होने पर मजबूर हुआ।

इसके बाद, इस आसान से लक्ष्य को हासिल करने उतरी न्यूजीलैंड ने 14 के स्कोर पर मार्टिन गुप्टिल (14) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट करवाया।

गुप्टिल के आउट होने के बाद कप्तान केन विलियम्सन (11) ने दूसरे विकेट के लिए हैनरी निकोल्स (नाबाद 30) के साथ 25 रन ही जोड़े थे कि विलियम्सन 39 के स्कोर पर भुवनेश्वर की गेंद पर विकेट के पीछे खड़े दिनेश कार्तिक के हाथों लपके गए।

निकोल्स ने इसके बाद, रॉस टेलर (नाबाद 37) के साथ नाबाद 54 रनों की शानदार अर्धशतकीय साझेदारी की और बिना कोई और नुकसान किए न्यूजीलैंड को उसके लक्ष्य तक पहुंचाया।

टीम

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), केदार जाधव, अंबाती रायडू, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशाम, कोलिन डी ग्रांडहोम, मैट हेनरी, मिशेल सैंटनर, टॉड एसले और ट्रैंट बाउल्ट।

--आईएएनएस