Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
BCCI हटाया हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल पर से प्रतिबंध
BCCI हटाया हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल पर से प्रतिबंध|Google
क्रिकेट

BCCI ने हटाया हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल पर लगा प्रतिबंध, न्यूज़ीलैंड दौरे में वापसी 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर बताया कि प्रशासकों की समिति (Committee of Administrators) ने हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल पर से प्रतिबंध हटा लिया है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मुंबई: फिल्मकार करण जौहर (Karan Johar) के टीव शो 'कॉफी विद करण' (Koffee With Karan) पर महिलाओं के खिलाफ विवादास्पद बयान देने के बाद प्रतिबंधित किए गए भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और लोकेश राहुल (KL Rahul) पर से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तुरंत प्रभाव से प्रतिबंध हटा लिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर बताया कि प्रशासकों की समिति (Committee of Administrators) ने दोनों खिलाड़ियों पर से प्रतिबंध हटा लिया है। इन दोनों पर से यह प्रतिबंध लोकपाल की नियुक्ति में हो रही देरी के चलते हटाया गया है।

बीसीसीआई (BCCI) ने अपने बयान में कहा, "किसी भी क्रिकेट खिलाड़ी पर सभी तरह के आरोप का मामला सुनने के लिए बीसीसीआई (BCCI) के लोकपाल की जरूरत होती है, लेकिन लोकपाल की नियुक्ति सर्वोच्च अदालत द्वारा लंबित है। इसलिए प्रशासकों की समिति (Committee of Administrators) का मानना है कि इन दोनों खिलाड़ियों पर जो अंतरिम प्रतिबंध लगाया गया था, उसे तुरंत प्रभाव से हटाया जाए।"

बता दें, हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और केएल राहुल (KL Rahul) को एक टीवी शो के दौरान महिलाओं के खिलाफ की गई टिप्‍पणी का खामियाजा भुगतना पड़ा है। गौरतलब है कि टीवी शो ‘कॉफी विद करण' (Koffee With Karan) के दौरान हार्दिक पंड्या की टिप्पणी की काफी आलोचना हुई थी और इन्‍हें ‘सेक्सिस्ट' करार किया गया।

पंड्या (Hardik Pandya) ने बाद में अपने इन कमेंट्स के लिए माफी मांगी थी। उन्‍होंने कहा था कि वे शो के हिसाब से भावनाओं में बह गये थे, इस शो में केएल राहुल (KL Rahul) भी हार्दिक (Hardik Pandya) के साथ थे। शो पर पंड्या ने कई महिलाओं से अपने संबंधों को बढ़ा-चढ़ाकर बताया था और यह भी कहा था कि वह अपने माता-पिता से भी इसके बारे में काफी खुले हुए हैं।

बीसीसीआई का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) की ओर से हार्दिक और राहुल (KL Rahul) को उनकी टिप्पणियों के लिए कारण बताओ नोटिस भेजा गया था और स्पष्टीकरण के लिये 24 घंटे का समय दिया था। टीवी शो महिलाओं के खिलाफ अनुचित टिप्‍पणी के बाद सीओए प्रमुख विनोद राय ने दोनों खिलाड़ि‍यों पर दो मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की थी। सीओए की एक अन्‍य सदस्‍य इडुल्जी ने शुरुआत में इन दोनों को दो मैचों के लिए निलंबित करने का सुझाव दिया था लेकिन बाद में इस मामले को लीगल विभाग के पास भेज दिया था। इस विवाद के चलते ही इन दोनों खिलाड़ियों को आस्ट्रेलिया दौरे के बीच में ही बुला लिया गया था।

--आईएएनएस