Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
IND VS AUS, 3rd, ODI:
IND VS AUS, 3rd, ODI:|Google
क्रिकेट

IND VS AUS, 3rd, ODI: खिताब से एक कदम दूर टीम इंडिया, मैच के साथ सीरीज नजर पर 

भारत और आस्ट्रेलिया बीच जारी वनडे सीरीज निर्णायक मुकाम पर पहुंच गई है। दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

मेलबर्न: IND VS AUS, 3rd, ODI: भारत और आस्ट्रेलिया बीच जारी वनडे सीरीज निर्णायक मुकाम पर पहुंच गई है। दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है और ऐसे में शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) में होने वाला तीसरा तथा आखिरी मैच निर्णायक बन गया है। इस मैच की जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा करेगी। सिडनी में खेले गए पहले वनडे में आस्ट्रेलिया ने 34 रनों से जीत हासिल की थी तो एडिलेड में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के दम पर बराबरी कर ली थी।

तीसरे वनडे रोमांचक बन गया है, जहां दोनों टीमें अपनी जी जान लगा देने को तैयार हैं। आस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हार की खुन्नस है तो वहीं भारत उस ऐतिहासिक जीत को वनडे सीरीज में दोहराने और दौरे का अंत जीत के साथ करना चाहता है।

कप्तान कोहली जीत के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते। ऐसे में वह टीम में बदलाव कर सकते हैं। दूसरे मैच में कोहली ने मोहम्मद सिराज को पदार्पण का मौका दिया था जो महंगे साबित हुए थे और टीम को छठे गेंदबाज की कमी खली थी। इस स्थिति को देखते हुए हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर को मौका मिल सकता है।

IND VS AUS, 3rd, ODI
IND VS AUS, 3rd, ODI
Twitter-BCCI

जीत के लिए टीम में बदलाव

अंबाती रायडू दोनों मैचों में विफल रहे हैं ऐसे में कप्तान कोहली बेंच पर बैठे केदार जाधव का इस्तेमाल आखिरी मैच में कर सकते हैं। सिराज के स्थान पर खलील अहमद की वापसी भी हो सकती है।
इसके अलावा टीम में कोई और बदलाव की संभावना कम ही लगती है। रोहित शर्मा, कोहली और धोनी का बल्ला भी चल रहा। दिनेश कार्तिक ने भी दूसरे मैच में धोनी का अच्छा साथ दे अपनी जगह किसी तरह सुनिश्चित कर ली है। हालांकि कोहली, कार्तिक को बाहर बिठाने का दांव खेल सकते हैं।

मजबूत गेंदबाजी

गेंदबाजी भारत की मजबूत कड़ी है। भुवनेश्वर और मोहम्मद शमी ने पिछले मैच में आस्ट्रेलिया को देथ ओवरों में रनों के लिए तरसा दिया था। वहीं कुलदीप और रवींद्र जडेजा ने भी मध्य के ओवरों में आस्ट्रेलिया बल्लेबाजों पर अंकुश लगाए रखा था। आखिरी मुकाबले में इन सभी से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है।

IND VS AUS, 3rd, ODI
IND VS AUS, 3rd, ODI
Twitter-BCCI

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, शुभमन गिल और मोहम्मद शमी।

आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), झाए रिचर्डसन, बिलि स्टानलेक, पीटर सिडल, एडम जाम्पा और एश्टन टर्नर।

--आईएएनएस