Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
India Vs Austria 2nd ODI
India Vs Austria 2nd ODI|BCCI-twitter 
क्रिकेट

India Vs Austria 2nd ODI: मार्श के शतक पर भारी पड़ी भुवनेश्वर, शमी की गेंदबाजी  

आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारत के सामने 299 रनों का लक्ष्य रखा है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

एडिलेड: आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारत के सामने 299 रनों का लक्ष्य रखा है। आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 298 रन बनाए।

उसके लिए शॉन मार्श ने बेहतरीन शतक जमाया। मार्श ने इस मैच में 123 गेंदों पर 131 रनों का पारी खेली जिसमें 11 चौके और तीन छक्के शामिल रहे। उनके अलावा ग्लैन मैक्सवेल ने 48 रन बनाए। मैक्सवेल ने 37 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा एक छक्का मारा। मार्कस स्टोइनिस ने भी अहम 29 रनों का योगदान दिया।

मैक्सवेल थोड़ भाग्यशाली भी रहे। 43.3 ओवर में अंपायर ने उन्हें पदार्पण कर रहे मोहम्मद सिराज की गेंद पर पगबाधा आउट दे दिया था लेकिन रिव्यू में वह बच गए। कुछ देर बाद सिराज की ही गेंद पर रोहित शर्मा ने उनका मुश्किल कैच टपका दिया।

एरॉन फिंच, भुवनेश्वर की इनस्विंगर पर बोल्ड हो गए
एरॉन फिंच, भुवनेश्वर की इनस्विंगर पर बोल्ड हो गए
BCCI-twitter 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया को खराब शुरुआत के बाद एक बार फिर उसके मध्य क्रम ने संभाला। एरॉन फिंच (6) सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर एक बार फिर भुवनेश्वर की इनस्विंगर पर बोल्ड हो गए। इस समय आस्ट्रेलिया का स्कोर 20 रन था।

रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन फील्डिंग का शानदार मुजायरा पेश कर मार्श और कैरी की साझेदारी को तोड़ा।

भुवनेश्वर कुमार (4 विकेट) और मोहम्मद शमी (3 विकेट) ने अंतिम ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए मजबूत स्कोर की ओर बढ़ती दिख रही आस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे मैच में निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 299 रनों पर ही सीमित कर दिया।

भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट झटका
भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट झटका
BCCI-twitter 

टीमें

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायडू, दिनेश काíतक, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लैन मैक्सवेल, नाथन लॉयन, पीटर सिडल, झाए रिचर्डसन, जेसन बेहेरेनडॉर्फ।