Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
सिडनी भारतीय टीम (Sydney Test Match)
सिडनी भारतीय टीम (Sydney Test Match)|Google
क्रिकेट

सिडनी टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम घोषित, इशांत को 13 सदस्यीय टीम में नहीं मिली जगह है

कोहली ने कहा कि उनकी टीम के लिए जीतना ‘जुनून’ बन गया है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

सिडनी: Sydney Test Match: आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी (Sydney Test Match) में खेले जाने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच (Test Match) के लिए इशांत को 13 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है। उनके स्थान पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है।

वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, इस टीम में रविचंद्रन अश्विन को भी शामिल किया गया था लेकिन दो घंटे बाद ही उन्हें अनफिट घोषित कर दिया गया।

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रवक्ता का कहना है कि इशांत को बाईं ओर की पसली में दर्द की समस्या है और ऐसे में टीम किसी भी प्रकार का खतरा मोल नहीं लेना चाहती। उनकी स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

सिडनी क्रिकेट (Sydney Test Match ) ग्राउंड पर टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के लिए मैच जितना बेहद जरुरी होगा। क्योंकी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kolhi) में कप्तान के रूप में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत यही से की थी। महेंद्र सिंह धोनी (M.S Dhoni) के संन्यास लेने के बाद कोहली (Virat Kolhi) ने चार साल पहले इसी मैदान भारतीय टेस्ट कप्तान के रूप में जिम्मेदारी संभाली थी।

Also read: India vs Australia third test: मेलबर्न टेस्ट -दमदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने बनाया ‘विराट’ स्कोर, दबाव में आस्ट्रेलिया

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान कोहली (Virat Kolhi) ने कहा, "यह बेहद निराशा की बात है कि वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं। अश्विन से चोट के बारे में फीजियोथेरेपिस्ट और प्रशिक्षकों ने बात की है। वह निश्चित तौर पर टीम के लिए बेहद जरूरी थे। टेस्ट क्रिकेट में वह भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का अहम हिस्सा हैं। हम उन्हें 100 प्रतिशत फिट चाहते हैं।"

कोहली (Virat Kolhi) ने कहा कि अंतिम टेस्ट मैच (Test Match) जीतना प्रदर्शन में निरंतरता हासिल करने की तरफ एक और कदम बढ़ाना होगा।

उमेश के अलावा गुरुवार से शुरू होने जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच (Test Match) के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम में कुलदीप यादव को भी स्थान मिला है और रोहित शर्मा के स्थान पर लोकेश राहुल को टीम में जगह दी गई है।

Also read: IND Vs AUS : भारत को 15 साल बाद टेस्ट मैच में मिली शानदार जीत, सीरीज में 1-0 की बढ़त 

भारतीय टेस्ट टीम : विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।

--आईएएनएस