उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
अपनी शानदार पारी के बाद रोहित शर्मा से मिलते  जसप्रीत बुमराह
अपनी शानदार पारी के बाद रोहित शर्मा से मिलते जसप्रीत बुमराह|Google
क्रिकेट

Ind vs Aus 3rd Test: बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी के कायल हुए अमिताभ बच्चन कहा ‘Bumrah तूने तो गुमराह कर दिया’

आस्ट्रेलिया के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को मेजबान टीम के छह विकेट चटकाने वाले भारतीय यॉर्कमैन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की स्लो यॉर्कर गेंद की हर कोई तारीफ कर रहा है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को मेजबान टीम के छह विकेट चटकाने वाले भारतीय यॉर्कमैन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की स्लो यॉर्कर गेंद की हर कोई तारीफ कर रहा है। इस लिस्ट में अब बॉलीवुड के महनायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी शामिल हो गए हैं। अमिताभ (Amitabh Bachchan) ने बुमराह के मैच की तारीफ करते हुए ट्विटर पर शानदार प्रतिकिर्या दी है।

Amitabh Bachchan ने लिखा ‘ Well done Virat and team India .. ठोक दिया कंगारू को .. Bumrah तूने तो गुमराह कर दिया इन Aussies को .. और यार Kangaroo, तू न , पंगा मत लिया कर भारत से । जिस दिन हमारी खोपड़ी सटकली , यही हषर होगा !!

आईसीसी की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह ने 33 रन देकर छह विकेट लिए। बुमराह की इस स्लो यॉर्कर की क्रिकेट विशेषज्ञ भी तारीफ कर रहे हैं। लेकिन खुद बुमराह ने इसकी सफलता का श्रेय रोहित (Rohit Sharma) को दिया है।

बुमराह (Jasprit Bumrah) ने दिन का खेल खत्म होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "जब मैं लंच से पहले गेंदबाजी कर रहा था, तो उस समय विकेट धीमी थी और गेंद भी सॉफ्ट हो गया था। लंच से पहले आखिरी गेंद पर रोहित मिडऑफ पर खड़े थे।"

बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा, "रोहित (Rohit Sharma) ने मुझसे कहा, 'ये आखिरी गेंद है, तू धीमी गेंद का इस्तेमाल कर सकता है जैसे कि वनडे में करता है।' इसलिए मैंने सोचा कि मैं ऐसा कर सकता हूं क्योंकि कुछ नया नहीं हो रहा था। मैंने ऐसा ही करने की कोशिश की। मैं खुश हूं कि हमारी योजना सफल हुई और आखिरी गेंद पर हमें विकेट मिला। मुझे विश्वास है कि जब भी मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा तब मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए मौजूद रहूंगा।"

बुमराह के करियर की इस शानदार गेंदबाजी के चलते भारत ने आस्ट्रेलिया को उसकी पहली पारी में 151 रन पर ढेर कर दिया। भारत ने पहली पारी में सात विकेट पर 443 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी।

बुमराह का यह प्रदर्शन आस्ट्रेलिया में किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा किया गया दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उनसे पहले भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का नंबर है जिन्होंने 1985 में एडिलेड में 106 रन देकर आठ विकेट लिए थे।

--आईएएनएस