उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कुलदिप यादव 
कुलदिप यादव |Google
क्रिकेट

ICC ने जारी की T-20 रैंकिंग, भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव 20 स्थान की छलांग के साथ टॉप-5 में 

भारत के स्पिन गेंदबाज कुलदीप ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी-20 मैचों में चार विकेट लिए थे और ऐसे में उन्होंने 20 स्थानों की छलांग लगाकर तीसरा स्थान हासिल किया है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

दुबई | भारतीय क्रिकेट टीम ने गेंदबाज कुलदीप यादव ने सोमवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टी-20 गेंदबाजों की वैश्विक रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। इसके अलावा, आस्ट्रेलिया के गेंदबाज एडम जाम्पा ने भी शीर्ष-5 में अपना स्थान बना लिया है।

भारत के स्पिन गेंदबाज कुलदीप ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी-20 मैचों में चार विकेट लिए थे और ऐसे में उन्होंने 20 स्थानों की छलांग लगाकर तीसरा स्थान हासिल किया है।

इसके अलावा, भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में तीन विकेट लेकर इसी रैंकिंग में जाम्पा ने 17 स्थानों की छलांग लगाते हुए पांचवां स्थान अपने नाम किया है।

आस्ट्रेलिया के गेंदबाज बिली स्टानलेक और एंड्रयू टाई को नुकसान हुआ है। स्टानलेक गेंदबाजों की सूची में पांच स्थान फिसलते हुए 14वें और एंड्रयू आठ स्थान फिसलते हुए 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत के लिए आस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज क्रुणाल पांड्या ने भी सकारात्मक परिणाम हासिल कर शीर्ष-100 गेंदबाजों में स्थान हासिल कर लिया है। वह 66 स्थानों की छलांग लगाकर 98वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

टी-20 बल्लेबाजों की सूची में भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा दो स्थान फिसलते हुए छठे स्थान पर आ पहुंचे हैं, वहीं लोकेश राहुल को भी दो स्थानों का नुकसान हुआ है और वह नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि, शिखर धवन पांच स्थान ऊपर उठते हुए 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आपको बता दें कि, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने ये रैंकिंग इंडिया और आस्ट्रेलिया के मैच के बाद जारी किया है। इस मैच सीरीज पर भारत ने कब्ज़ा जमाया है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में शानदारी पारी खेलकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि आज हम मेजबान टीम से बेहतर है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबरी करा ली थी ।

--आईएएनएस