उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
हताश भारतीय खिलाड़ी शमी
हताश भारतीय खिलाड़ी शमी|The Quint
क्रिकेट

In vs WI 3rd ODI : वेस्‍टइंडीज ने भारत को हराया 43 रनों से, काम नहीं आया विराट का शतक! 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पुणे में हुए तीसरे वनडे में वेस्‍टइंडीज ने भारत को 43 रनों से हरा दिया और अपनी पिछली हार का बदला ले लिया. वेस्टइंडीज द्वारा भारत को जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य दिया गया था

Suraj Jawar

Suraj Jawar

जहाँ भारत ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को मात दी तो उसी का बदला लेते हुए भारत और वेस्टइंडीज के बीच पुणे में हुए तीसरे वनडे में वेस्‍टइंडीज ने भारत को 43 रनों से हरा दिया और अपनी पिछली हार का बदला ले लिया. वेस्टइंडीज द्वारा भारत को जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य दिया गया था लेकिन भारतीय टीम सिर्फ 240 रन पर ही ढेर हो गई. इस वनडे में भारत की और से एक बार फिर कप्तान कोहली ने अपना वनडे शतक जमाया लेकिन यह शतक भी भारत को इस हार से बचा नहीं सका. इसके साथ ही वेस्टइंडीज टीम ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है.

विराट की शतकीय पारी
विराट की शतकीय पारी
Fox Sport

आपको बता दें कि गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को हराया था जबकि विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था. वेस्टइंडीज की और से भारत के सामने जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य रखा गया था. परन्तु इसका जवाब देते हुए मेजबान भारत टीम 47.4 ओवरों में 240 रन ही बना सकी. भारत की तरफ से एक बार फिर कप्तान विराट कोहली के बल्ले ने अपना कमाल दिखाया और उन्होंने एक बार फिर शतकीय पारी खेली. विराट ने 119 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्के की मदद से 107 रन बनाये. सिर्फ कोहली ही थे जिनके वजह से टीम इंडिया एक सम्मान जनक स्कोर तक पहुंच सकी वरना कोहली के अतिरिक्त कोई और बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाया. कोहली के बाद शिखर धवन (35) ही एक मात्र बल्लेबाज थे जो टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे. वही वेस्टइंडीज टीम की बात करें तो वेस्टइंडीज की और से मार्लन सैमुएल्स ने तीन विकेट लिए तो वही जेसन होल्डर, ओबेड मैक्कोय और एशले नर्स को दो-दो भारतीय सफलतायें हासिल हुयी. इससे पहले वेस्टइंडीज ने शाई होप के 94 और अंत में एशेल नर्स की धमाकेदार पारी के दम पर 50 ओवरों में नौ विकेट खो कर 283 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

शाई होप चौका मारते हुए
शाई होप चौका मारते हुए
Cricket Country

वेस्टइंडीज की तरफ से शाई होप ने शानदार पारी खेलते हुए 113 गेंदों में 6 चौके और 3 चौकों की मदद से 95 रन बनाए. जबकि अंत में एशले नर्स ने 22 गेंदों में 40 रन बनाते हुए वेस्टइंडीज को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. एशले नर्स ने अपनी 40 रन की पारी में चार चौके और दो गगनचुम्बी लगाये. वही इस मैच में भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के चार विकेट चटकाये और कुलदीप यादव के हिस्से में दो विकेट आए. साथ ही भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा.