उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
इंशाअल्लाह
इंशाअल्लाह|Social Media
बॉलीवुड बुलेटिन

‘इंशाअल्लाह’ छोड़ने के बाद आलिया या सलमान किसको होगा ज्यादा नुकसान ?

शाहरुख़ खान की किस्मत बदल देगा भंसाली का यह फैसला ! 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

सलमान खान ने फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली की ड्रीम प्रोजेक्ट 'इंशाअल्लाह' का साथ छोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि इस फिल्म को भंसाली की प्रोडक्शन हाउस कंपनी ने अपना एक साल का समय दिया था, फिल्म से जुड़ी सारी चीज़े फाइनल हो गई थी, लेकिन अंतिम समय में सलमान ने फिल्म करने से मना कर दिया।

View this post on Instagram

soul full of sunshine 🌻

A post shared by Alia 🌸 (@aliaabhatt) on

मीडिया सूत्रों की माने तो सलमान इस फिल्म की शूटिंग 125 दिनों में पूरी कर ईद के मौके पर फिल्म रिलीज़ करना चाहते थे, लेकिन भंसाली की इच्छा थी कि फिल्म का सब कुछ ग्रैंड हो और वो सलमान से आठ महीने का समय मांग कर रहे थे, जिसके बाद सलमान ने फिल्म करने से इंकार कर दिया।

इसी बीच खबर आई कि भंसाली की ये फिल्म ठंडे बस्ते में जा सकती हैं, क्योंकि भंसाली, सलमान खान और आलिया भट्ट को इस फिल्म में कास्ट करना चाहते थे, आलिया भट्ट भी संजय लीला भंसाली के साथ काम करने के लिए काफी उत्साहित थी, और इसके लिए उन्होंने आमिर खान के साथ फिल्म करने से मना किया था।

लेकिन अब खबर आ रही है कि भंसाली अपना प्रोजेक्ट नहीं रोकने वाले हैं, मीडिया सूत्रों के मुताबिक भंसाली इस फिल्म में सलमान की जगह शाहरुख खान को लेने की तैयारी कर रहे हैं, शाहरुख़ से बातचीत हो जाने के बाद भंसाली आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा करेंगे।

अगर शाहरुख़ इस फिल्म के लिए हां कर देते हैं तो ये दोनों के लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि 'इंशाअल्लाह' एक रोमेंटिक ड्रामा फिल्म है, और शाहरुख़ इस फिल्म को बेहतर ढंग से कर सकते हैं। वैसे भी शाहरुख़ लंबे समय से फ्लॉप फिल्में कर रहे है, ऐसे में भंसाली का ये ऑफर किंग खान के लिए फायदे का सौदा है।

आपको बता दें कि, भंसाली और सलमान के बीच इससे पहले भी फिल्मों को लेकर कई बार विवाद हुआ है, भंसाली ने सलमान से साथ साल 1996 में फिल्म 'खामोसी' बनाई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई। साल 1999 में भंसाली और सलमान फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के लिए एक बार फिर साथ आये, फिल्म हिट रही लेकिन सलमान फिल्म के एन्ड से नाखुश थे। जिसके बाद सलमान और भंसाली ने साल 2007 में फिल्म 'सवारियां' में साथ काम किया जो सुपर फ्लॉप रही। भंसाली ने साल 2010 सलमान को फिल्म गुजारिश के लिए फिर अप्प्रोच किया था, लेकिन सलमान ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया। बाद में जब फिल्म रिलीज़ हुई तो सलमान ने कहा कि अच्छा हुआ मैंने फिल्म में काम नहीं किया, नहीं तो नाक पर बैठी मक्खी भी नहीं हटा पाता।

सलमान खान के वर्क फ्रंट की बात करें तो वो इन दिनों 'दबंग 3' की शूटिंग में बिजी हैं , उनकी आने वाली फिल्मों का नाम 'किक 2' और 'शेर खान' हैं, वहीं आलिया भट्ट बाहुबली फेम डायरेक्टर एस.एस राजमौली के साथ फिल्म 'आरआरआर' की शूटिंग में बिजी हैं, इसके अलावा वो 'इंशाअल्लाह', 'सड़क 2' और 'ब्रह्मास्त्र' में दिखाई देने वाली हैं।