उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
फिल्म ‘जीरो’ का एक दृश्य 
फिल्म ‘जीरो’ का एक दृश्य |Social Media
बॉलीवुड बुलेटिन

शाहरुख़ खान ने आखिर बता ही दिया, क्यों सुपर फ्लॉप हुई थी ‘जीरो’ ? 

ऐसे ही शाहरुख़ खान बॉलीवुड के बादशाह थोड़ी बन गया हैं 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

शाहरुख़ खान की आखिरी रिलीज़ फिल्म 'जीरो' बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह पीट गई थी। वैसे तो किंग खान के फैंस 'जीरो' की रिलीज़ का बड़ी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे और उन्हें भी इस फिल्म से बड़ी उम्मीदें थीं, लेकिन जब फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुई तो यह किसी बड़े डिजास्टर से कम नहीं थी।

इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद शाहरुख़ खान ने लंबे समय से किसी फिल्म का अनाउंसमेंट नहीं किया है। बीते एक साल में करीब 10 फिल्मों के साथ उनका नाम जुड़ा लेकिन आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई। हालांकि शाहरुख़ इन दिनों नेटफ्लिक्स के साथ कई प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं और टेड टॉक्स शो भी कर रहे हैं। लेकिन बड़े पर्दे पर उन्हें देखने के लिए थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ेगा।

दरअसल फिल्म 'जीरो' के फ्लॉप होने पर फैंस और आलोचकों ने शाहरुख़ को बहुत बुरा-भला कहा था, और यह फिल्म शाहरुख खान के फ़िल्मी करियर की सबसे असफल फिल्म बन गई थी। जिसके बाद से ही शाहरुख बॉलीवुड से दूर हैं और फिल्म को हां कहने से पहले स्क्रिप्ट पढ़ने का समय ले रहे हैं।

शाहरुख़ खान कहते हैं कि - मैंने अब तक कोई फिल्म साइन नहीं की है, स्क्रिप्ट पढ़ रहा हूँ। लेकिन मुझे लगता है आज-कल लोग मेरे लिए फिल्में नहीं लिखते। मैं शायद खुद को पहचान नहीं पा रहा हूं, मुझे क्या करना चाहिए। मैं एक एक्शन फिल्म करना चाहता हूं जिसमें बहुत ज्यादा मसाला हो।’

जब शाहरुख़ खान से फिल्म 'जीरो' की असफलता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि - फ़िलहाल मैं ब्रेक पर हूं और असफलता का आनंद ले रहा हूँ, काफी समय तक मैंने अच्छा काम किया अब असफलता मिली है तो उसका भी मज़ा लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि 'अब मैं अपने बर्थडे पर अपनी अगली फिल्म का अनाउंसमेंट करूंगा। आपलोग थोड़ा इंतज़ार कीजिए।

किंग खान ने आगे कहा कि 'अभी मैं 20-25 और अच्छी फिल्में कर सकता हूँ। मैं अब भी काफी फ़िल्मी हूं। मेरे आस-पास के लोग मुझे हमेशा प्रेरित करते हैं और मुझे लगता है कि मैं कुछ अच्छा करूंगा।'

आपको बता दें कि किंग खान भले ही पर्दे से दूर हो, लेकिन पर्दे के पिछले वो काफी सक्रिय हैं। शाहरुख़ बहुत जल्द डेविड लैटरमैन के शो में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा वे इमरान हाशमी की वेब सीरीज 'बार्ड ऑफ ब्लड' और बॉबी देओल की फिल्म 'क्लास ऑफ 83' को प्रोड्यूस करने वाले हैं।