उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Friendship Day 2019
Friendship Day 2019|Social Media
बॉलीवुड बुलेटिन

Friendship Day 2019: ‘शोले’ से लेकर ‘काई पो चे’ तक फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों के साथ देखें ये फिल्में 

इन फिल्मों के डायलॉग से आपकी दोस्ती हो जाएगी पक्की।  

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है, यानी इस साल 4 अगस्त को फ्रेंडशिप डे है। इस मौके पर आप अपने दोस्तों को विश करेंगे और ताउम्र दोस्ती निभाने का वादा करेंगे। कई बार ये दोस्ती का रिश्ता खूनी रिश्ते से ज्यादा गाढ़ा हो जाता है और उसका जीता जागता उदारहण बॉलीवुड की कई फिल्मों में देखने को मिल चुका है। वैसे तो बॉलीवुड में कई फिल्में बनी हैं लेकिन दोस्ती पर बनी फिल्में हमेशा ही दिल के करीब होती है। चाहे दौर कोई भी हो दोस्ती एक ऐसा फॉर्मूला है जो किसी भी फिल्म को हिट करा सकता है।

दर्शकों को भी दोस्ती पर बनी फिल्में खूब पसंद आती है, और उसकी वजह है कि लोग खुद को उन फिल्मों से कनेक्ट कर पाते हैं, और कई बार तो खुद को ही फिल्म का हीरो समझ बैठते हैं। तो चलिए इस फ्रेंडशिप डे के मौके पर हम आपको दोस्ती पर बनी कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताते हैं।

फिल्म शोले, जय-वीरू की दोस्ती

15 अगस्त 1975 में रिलीज़ हुई अमिताभ बच्चन और धमेंद्र की फिल्म 'शोले' दोती पर बनी एक बेहतरीन फिल्म है। इस फिल्म में जय-वीरू की दोस्ती को लोग आज भी याद करते हैं। यह फिल्म बताती है कि दोस्ती में प्यार को ईमानदारी कितनी जरुरी है। इस फिल्म में तो जय ने अपने दोस्त वीरू के लिए अपनी जान दे दी थी। इस फिल्म का फेमस गाना 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' लोग आज भी गुनगुनाते हैं।

शोले 
शोले 
Social Media

काई पो चे

चेतन भगत के नॉवेल 'द थ्री मिस्टेक्स ऑफ़ माय लाइफ' पर बेस्ड फिल्म 'काई पो चे' तीन दोस्तों की कहानी जो एक दूसर से बिलकुल हैं लेकिन साथ है। इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया है। इस फिल्म में दोस्ती, प्यार को सपनों के टकराव को दिखाया गया है। जहां तीन दोस्त अलग अलग सोच होने के बाद खुद से ज्यादा एक दूसरे को पसंद करते हैं।

काई पो चे 
काई पो चे 
Social Media

वीरे दी वीडिंग

करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और सीखा तलसानिया की फिल्म वीरे दी वीडिंग चार दोस्तों की कहानी है, जिनकी जिंदगी में काफी उथल-पुथल मचा हुआ है लेकिन वो साथ हैं। उनके बीच की बांडिंग खून के रिश्तों के ज्यादा मजबूत है। वे साथ घूमती हैं, छुट्टियां मानती हैं और एक दूसरे की समस्याओं को सुलझाने की कोशिश करती हैं।

वीरे दी वीडिंग 
वीरे दी वीडिंग 
Social Media

दिल चाहता है

10 अगस्त 2001 को रिलीज़ हुई आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना की फिल्म 'दिल चाहता है' दोस्ती और दोस्तों के बीच प्यार की एक बेमिसाल कहानी है। इस फिल्म का निर्देशन फरहान अख्तर ने किया है , इस फिल्म में दिखाया गया है कि ज़िंदगी में दोस्ती एक ऐसी चीज़ है जो हर मोड़ पर साथ देती है, भले आप अपने दोस्त से कितने भी दूर क्यों ना हो, लेकिन दोस्ती दिल के करीब होती है।

दिल चाहता है
दिल चाहता है
Social Media

मुन्नाभाई MBBS

19 दिसंबर 2003 में राजकुमार ईरानी के निर्देशन में बनी फिल्म 'मुन्नाभाई MBBS' में मुन्ना भाई और सर्किट की दोस्ती दिखाई गई है। इस फिल्म में सर्किट अपने मुन्ना भाई की हर इक्छा का ख्याल रखता है और उसे पूरा करता है। सर्किट के पास भी मुन्ना भाई के अलावा कोई दोस्त नहीं है। चाहे लैब प्रैक्टिस करने के लिए बॉडी की तलाश हो या फिर हॉस्टल में भाई के लिए आराम का इंतजाम फिल्म की हर सीन ने साबित किया है कि दोस्ती अनमोल है।

मुन्नाभाई MBBS
मुन्नाभाई MBBS
Social Media