उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन|Social Media
बॉलीवुड बुलेटिन

आज ही के दिन अमिताभ बच्चन ने लिया था दूसरा जन्म, बेटे अभिषेक ने शेयर की पुरानी फोटो  

2 अगस्त अमिताभ बच्चन का दूसरा जन्मदिन 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को प्रयागराज (इलाहाबाद) में हुआ था। लेकिन आज का दिन अमिताभ बच्चन के लिए उनके जन्मदिन से भी ज्यादा बड़ा है, उनके जीवन में आज के दिन की क्या एहमियत है ये तो पूरा बच्चन परिवार और पूरी दुनिया जानती है। आज ही की तारीख में अमिताभ बच्चन को लाखों लोगों की दुवाओं से नया जीवन मिला था।

दरअसल 37 साल पहले आज के दिन अमिताभ बच्चन फिल्म 'कुली' की शूटिंग कर रहे थे और इस दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। एक एक्शन सीन की शूटिंग के दौरान पुनीत इस्सर ने अमिताभ के पेट एक घुसा मारा जिससे उनकी हालत बिगड़ गई। इस एक्सीडेंट से अमिताभ की स्थिति काफी नाजुक हो गई थी। उन्हें इलाज के लिए तुरंत जहाज से फोरन स्पलेनक्टोमी के उपचार हेतु अस्पताल ले जाया गया और वहां अमिताभ कई महीनों तक अस्पताल में भर्ती रहे, तीन-तीन ऑपरेशन के बाद अमिताभ मौत के मुंह में जाते-जाते बचे। इसलिए आज के दिन को अमिताभ अपना दूसरा जन्मदिन मानते हैं।

अमिताभ ने आज के दिन को अपना दूसरा जन्मदिन बताते हुए सोशल मीडिया में एक पोस्ट लिखा '

"बहुत से लोग आज भी इस दिन को बहुत ही प्यार, सम्मान और प्रार्थना के साथ याद रखते हैं। मैं केवल यही कह सकता हूं कि मैं अपने साथ ऐसे विचारों को रखने के लिए धन्य हूं. यही प्यार है, जिसे मैं रोजाना अपने साथ रखता हूं. यह ऐसा ऋण है, जिसे मैं कभी नहीं चुका सकता हूं."

वही अमिताभ बच्चन के बेटे अनिषेक बच्चन ने भी उस दिन को याद करते हुए एक पोस्ट शेयर किया है। अभिषेक ने लिखा कि "37 साल पहले आज ही के दिन मैं पा के साथ ब्रीच कैंडी अस्पताल में। मेरे पिता अमिताभ अपनी फिल्म 'कुली' के सेट पर हुए हादसे से ही उबर रहे थे और उस दिन के बाद हमलोग इस दिन को हम उनके दूसरे जन्मदिन के रूप में मनाते हैं, क्योंकि इस दिन डॉक्टर्स ने उन्हें पुनर्जीवित किया था।'

आपको बता दें की अमिताभ बच्चन इन दिनों अपनी फिल्म गुलाबो सिताबो की शूटिंग में बिजी हैं, और इसके अलावा वो फिल्म चेहरा की शूटिंग भी कर रहे हैं।