उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
जजमेन्टल है क्या पर लगा चोरी का आरोप
जजमेन्टल है क्या पर लगा चोरी का आरोप|Facebook
बॉलीवुड बुलेटिन

‘जज-मेंटल है क्या’ पर लगा चोरी का आरोप, आर्टिस्ट ने कहा ‘परमिशन ले लेते’ 

फिर विवादों में फंसी कंगना रनौत कि फिल्म ‘जज मेंटल है क्या’

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

क्या बॉलीवुड की क्वीन चोर हैं ? ये हम नहीं कह रहे, यह सवाल देश की जनता कंगना रनौत से पूछ रही है। कंगना रनौत और राजकुमार राव अभिनीत फिल्म 'जज मेंटल है क्या' लंबे समय से विवादों में चल रही है। फिल्म रिलीज़ के पहले इसके नाम और पोस्टर को लेकर खूब सवाल उठे थे, बाद में फिल्म का नाम 'मेंटल है क्या' से बदल कर 'जज मेंटल है क्या' कर दिया गया लेकिन पोस्टर वॉर अब भी जारी है।

कंगना की फिल्म 'जज मेंटल है क्या' पर नया आरोप यूरोपियन फोटोग्राफर फ्लोरा बोर्सी ने लगाया है। उन्होंने फिल्म के मेकर्स पर पोस्टर चोरी का आरोप लगाते हुए एक तस्वीर शेयर की है।

तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि "क्या इन दोनों तस्वीरों में कोई समानता दिख रही है ? यह एक फेमस बॉलीवुड फिल्म 'जज मेंटल है क्या' का पोस्टर है। उन्होंने कोई अनुमति नहीं मांगी और न ही मुझसे संपर्क किया। फ्रीलांस कलाकारों के काम को चोरी करना बेहद शर्म की बात है"

Flora Borsi
Flora Borsi
Facebook

इसके साथ ही फ्लोरा बोरसी ने राजकुमार राव की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि 'यह तस्वीर मुझे कुछ याद दिला रहा है। रुकिए ये तो मेरी फोटोग्राफी की तरह है।

फ्लोरा बोरसी के इस पोस्ट के बाद लोग उनके समर्थन में आ खड़े हुए और 'जज मेंटल है क्या' के निर्माताओं को अपनी गलती मान कर आर्टिस्ट को क्रेडिट देने की बात कर रहे हैं। एक यूजर ने फोटोग्राफर को सपोर्ट करते हुए लिखा कि ' बॉलीवुड ने पूरी तरह से रचनात्मकता खो दी है, वे विश्व स्तर पर दूसरों के कार्यों की नकल करते हैं। बॉलीवुड का मतलब होता है ग्रुप ऑफ चोर'

एक यूजर ने लिखा कि 'यह बॉलीवुड के काम करने का तरीका 'पूरा कॉपी-पेस्ट।'

एक यूजर ने लिखा 'कंगना सस्ती कॉपी है।'

लोगों से मिल रहे सपोर्ट को देखने के बाद फ्लोरा भावुक हो गईं। उन्होंने सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि 'मेरा समर्थन करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद दोस्तों I लेकिन मैं नहीं चाहती कि कोई किसी भी देश या देश के प्रति घृणा व्यक्त करे। यह फिल्म इंडस्ट्री और कलाकारों के बीच की लड़ाई है।’