उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Article 15 Box Office Collection
Article 15 Box Office Collection|Social Media
बॉलीवुड बुलेटिन

आयुष्मान खुराना की ‘आर्टिकल 15’ ने रिलीज के पहले दिन कितनी कमाई की यहां जानें 

दर्शकों ने आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 हाथों-हाथ लपक ली। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा की समाज में जातिगत भेदभाव पर बनी नई फिल्म 'आर्टिकल 15' रिलीज़ हो चुकी है और दर्शक इस फिल्म की व्यापक स्तर पर सराहना कर रहे हैं । वैसे यह रिलीज़ से पहले ही चर्चा में थी। करणी सेना और ब्राह्मण समुदाय ने इस फिल्म का जबरदस्त विरोध किया था। लेकिन इन सब के बाद भी फिल्म रिलीज़ हुई और बड़े पर्दे पर छा गई। रिलीज़ के पहले दिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड कायम किये हैं। 'आर्टिकल 15' ने पहले दिन 5.2 करोड़ का व्यापार किया (Article 15 Box Office Collection Day 1) है। इसके साथ ही पहले दिन कमाई के मामले में 'आर्टिकल 15' आयुष्मान खुराना की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

बताया जा रहा है कि इस फिल्म का बजट 18 करोड़ था। इस मायने में देखा जाये तो फिल्म ने पहले दिन बढ़िया कमाई की है। फिल्म स्टार्स और क्रिटिक्स ने अच्छे रिव्यु दिए हैं। जिसका फायदा फिल्म को हुआ है। आयुष्मान खुराना की यह लगातार दूसरी हिट फिल्म है। इससे पहले उनकी फिल्म अंधाधुन ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी। आर्टिकल 15 में आयुष्मान खुराना पुलिस अफसर के किरदार में हैं।

फिल्म आर्टिकल 15 के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने कहा, "लोगों का कहना है कि उन्हें मेरी पहली फिल्मों की अपेक्षा इस तरह ( 'मुल्क' और 'आर्टिकल 15') की फिल्में पसंद हैं। मुझे लगता है कि शुद्ध मनोरंजन फिल्मों के साथ समस्या यह है कि लोग ऐसी फिल्मों को गंभीरता से नहीं लेते हैं। शुद्ध मनोरंजन फिल्मों को लोग कम तवज्जो देते हैं और जिन फिल्मों की अपनी सशक्त आवाज होती है लोगों से उन्हें ज्यादा इज्जत मिलती है। यह एक सच्चाई है।

आपको बता दें कि, आर्टिकल 15 के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने इससे पहले 'दस', 'तुम बिन', 'कैश' और 'रा.वन' जैसी फिल्में बनाई हैं।