उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
उशोषी सेनगुप्ता और द्वारा गिरफ्तार किये गए बदमाश 
उशोषी सेनगुप्ता और द्वारा गिरफ्तार किये गए बदमाश |फेसबुक 
बॉलीवुड बुलेटिन

बंगाल में पूर्व मिस इंडिया के साथ हुई दिल दहलाने वाली घटना, फेसबुक पर बताया दर्द 

पूर्व मिस इंडिया के साथ बदतमीजी ममता बनर्जी के गढ़ बंगाल में हुई। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

पक्षिम बंगाल पिछले कुछ महीनों से सुर्ख़ियों में बना हुआ है। राजनीतिक हत्याएं, आंदोलन, विरोध प्रदर्शन सहित कई घटनाएं आए दिन बंगाल में दहसत फैला रही है। इसी बीच 18 जून की रात बंगाल में कुछ ऐसी घटन हुई जिसने राज्य की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। मिस इंडिया का ख़िताब जीत चुकी उशोषी सेनगुप्ता ने कोलकाता पुलिस से शिकायत की है कि बांगल की राजधानी कोलकाता में कुछ गुंडों ने उनके ड्राइवर के साथ बदतमीजी की। उनकी गाड़ी को रोककर उनके ड्राइवर के साथ मार-पीट किया गया। मार-पीट करने वालों की संख्या करीब 15 थी। उनकी गाड़ी पर भी गुंडों ने लाठिया बरसाई और वो इस दौरान वहीं मौजूद थी। उन्होंने बक़ायदा इस घटना का वीडियो भी बनाया है और अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है।

उशोषी सेनगुप्ता द्वारा फेसबुक पर पोस्ट किया गया यह वीडियो कोलकाता पुलिस प्रशासन के कामकाज पर सवालिया निशान खड़ा करता है। कई अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकीं उशोषी ने इस भयानक घटना का वीडियो और तस्वीरें शेयर कर इस पूरी घटना का ब्योरा दिया।

उशोषी सेनगुप्ता फेसबुक 
उशोषी सेनगुप्ता फेसबुक 
फेसबुक 

उशोषी का फेसबुक पोस्ट

उशोषी अपने पोस्ट में लिखती हैं कि यह मामला 18 जून की रात करीब 11:40 बजे का है। जब मैं अपना काम ख़त्म कर घर लौट रही थी। मैंने कैब बुक किया। हम आराम से घर जा रहे थे। तब कुछ बाइक सवार वहां आए और कैब को रोक दिया। जिसके बाद लड़के बाइक से उतर कर चिल्लाने लगे उनकी उम्र कम थी। उन्हें चिल्लाता देख ड्राइवर ने भी चिल्लाना शुरू कर दिया। कुछ ही सेकेंड में लड़ाई शुरू हो गई और वहां 15 लड़के पहुंच गए। तब मैं बहार निकल कर वीडियो बनाने लगी फिर पास के पुलिस स्टेशन में पहुंच कर मदद करने की गुजारिश की। लेकिन उन्होंने कहा यह इलाका हमारे अधिकार में नहीं आता। मैंने पुलिस से कहा अगर मदद नहीं मिली तो गुंडे ड्राइवर को मार देंगे। तब पुलिस आई और गुंडे भाग गए। उनमें से कुछ गुंडों ने पुलिस के साथ भी धक्का-मुक्की की। मामला खत्म होने के बाद दूसरी चौकी की टीम पहुंची। तब तक सब खत्म हो चुका था।

उशोषी सेनगुप्ता ने इसका वीडियो शेयर किया

लड़ाई के बाद कार की हालत

पुलिस ने उशोषी की शिकायत के बाद इस मामले में कार्यवाई करते हुए घटना में शामिल 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस मामले पर बात करते हुए पूर्व मिस इंडिया उशोषी कहती हैं कि मैं बताना चाहती हूं कि यह छेड़छाड़ मेरे साथ नहीं हुई है। लेकिन ये एक बड़ा मुद्दा है। लोगों की सुरक्षा का मुद्दा है। मेरे साथ कुछ नहीं हुआ , मैं वहां चुपचाप बैठी रह सकती थी। लेकिन वहां मेरे ड्राइवर को मारा जा रहा था। मैं बैठ नहीं सकती थी।

LGBT समुदाय में मेरे कुछ दोस्त हैं जो इस घटना से काफी डर हुए हैं। बहुत सारे लोगों ने लिखा है कि 6-7 लड़कों ने मुझे बाहर निकाला और मेरे साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की। ये झूठ है। लड़कों में से एक ने मेरा फोन लेने के लिए मुझे कार से बाहर खींचने की कोशिश की क्योंकि मैं वीडियो बना रही थी।