उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
बॉलीवुड बुलेटिन

Super 30 Trailer: दमदार डायलॉग के साथ रिलीज हुआ ‘सुपर 30’ का ट्रेलर एक घंटे में मिले 4 लाख से ज्यादा व्यूज

सुपर 30 का ट्रेलर रिलीज़ हो गया है, फिल्म 12 जुलाई को रिलीज़ होगी। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा, राजा वही बनेगा जो हक़दार होगा !

अभिनेता ऋतिक रोशन की मोस्टअवेटेड फिल्म 'सुपर 30' का ट्रेलर आज रिलीज़ हो गया है। इस फिल्म के ट्रेलर को करीब एक घंटे के भीतर 4 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। 2 मिनिट 32 सेकंड के इस ट्रेलर में कई ऐसे दमदार डायलॉग हैं जो समाज को आइना दिखाने का काम करेंगे। इस ट्रेलर की शुरुआत होती है एक सवाल से, सवाल हैं हमारे देश में पेप्सी, कोका-कोला, यूनिलीवर, वोडाफोन मास्टर कार्ड जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियां कौन चला रहा हैं? अगर नहीं पता तो गूगल कर लीजिए। और ये भी गूगल कर लीजिए गूगल का हेड कौन हैं ?

इस सवाल का जवाब मिलता हैं, इन सब के पीछे एक भारतीय है, और तभी आनंद कुमार बने ऋतिक रोशन की एंट्री होती है। इस फिल्म के जरिए हमारे समाज में पनप रहे शिक्षा में भेदभाव को दिखाया गया है। कैसे गरीब और कमजोर तबके के बच्चों को महंगे कॉलेज में दाखिला नहीं मिल पता। और इन सब के बीच बच्चों को शिक्षा देने के लिए एक टीचर की कहानी दिखाई गई है।

फिल्म के पोस्टर को शेयर करते हुए ऋतिक रोशन ने लिखा

क्या बनना चाहते हो ?

रिक्की या भोलू ?

सुपर 30 के विद्यालय मैं शामिल होने के लिए तैयार हो ?

आनंद कुमार कौन हैं ?

फिल्म सुपर 30 पटना के चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार पर बनी रही बायोपिक फिल्म है। ‘सुपर 30’ कमजोर पृष्ठ भूमि से आने वाले बच्चों को फ्री IIT प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराती है। आनंद कुमार देश-विदेश के जाने-माने गणितज्ञ हैं उन्हें प्रतिष्ठीत रामानुजन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। निर्माण की शुरुआत से ही यह फिल्म लगातार चर्चा में रही है। पिछले साल शिक्षक दिवस के मौके पर पांच सितंबर को इसका पहला पोस्टर जारी किया गया तो फिल्म गूगल के टॉप ट्रेंड्स में शामिल हो गई थी।

रिलायंस एंटरटेनमेंट के बैनर तले बन रही इस फिल्म का निर्देशन मी-टू के आरोपी विकास बहल कर रहे हैं। ऋतिक रोशन के अलावा इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी, नंदीश सिंह और अमित साध मुख्य किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म 12 जुलाई, 2019 को दुनिया भर में रिलीज़ होने वाली है।