उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन|अमिताभ बच्चन ब्लॉग
बॉलीवुड बुलेटिन

वीरू देवगन की मौत पर अमिताभ बच्चन ने लिखा इमोशनल ब्लॉग कहा- अपने करीबी को जाते देखना...

अमिताभ बच्चन के करीबी थे वीरू देवगन 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

बॉलीवुड के मशहूर स्टंट डायरेक्टर, और सुपरस्टार अजय देवगन के पिता वीरू देवगन की 27 मई को मौत हो गई। वीरू देवगन की मौत के बाद बॉलीवुड सदमे में आ गया। उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए पूरा बॉलीवुड अजय देवगन और काजोल के घर पहुंच गया। अभिषेक- ऐश्वर्या, शाहरुख़, संजय दत्त सहित कई बॉलीवुड स्टार वीरू देवगन की अंतिम यात्रा में शामिल हुए।

वीरू देवगन के निधन की खबर उनके करीब दोस्त अमिताभ बच्चन के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं थी। वीरू की मौत से अमिताभ भावुक हो उठे और उन्होंने अपना दुःख एक ब्लॉग के जरिए शेयर किया।

अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन ब्लॉग

अमिताभ अपनी फिल्म 'चेहरा' की शूटिंग छोड़ कर वीरू की अंतिम यात्रा में शामिल हुए और अजय देवगन को दिलासा दिया। अमिताभ अजय के साथ वीरू देवगन की जलती चिता के सामने घंटों बैठे रहे। राख को साथ ले जाने का इन्तिज़ार करते रहे। अपने करीबी को जाते देख कर अमिताभ काफी भावुक हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने एक इमोशनल ब्लॉग लिखा।

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में वीरू देवगन से अपनी पहली मुलाकात का जिक्र करते हुए लिखा " मैंने उन्हें पहली बार राजस्थान के एक छोटे से गाँव, पोचीना में देखा था। जहाँ मैं फिल्म 'रेशमा और शेरा' की शूटिंग के लिए कुछ अन्य सदस्यों के साथ पहुंचा था।”

उस समय प्रसिद्ध एक्शन निर्देशक, खन्ना साहब (वीरू देवगन) सीन के लिए डमी के साथ रिहर्सल कर रहे थे। इस फिल्म में सुनील दत्त साहब मुख्य किरदार निभा रहे थे। जिन्हें गाँव के नेगटिव किरदार को पीटना था। सुनील दत्त साहब अपने किरदार को पूरी लगन के साथ निभा रहे थे।

अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन ब्लॉग

उस सीन के बारे में लिखते हुए अमिताभ ने कहा "मुझे अच्छी तरह याद है। रेत में शूटिंग के दौरान वीरू देवगन को कितने दर्द से गुजरना पड़ रहा था। लेकिन उन्होंने शूटिंग करना नहीं छोड़ा। मैं उनके चेहरे पर दर्द और पीड़ा को देख सकता था। लेकिन उन्होंने शूटिंग जारी रखी। और आज सुबह हमने उसे खो दिया ।।

Veeru Devgan
Veeru Devgan
अमिताभ बच्चन ब्लॉग

अमिताभ ने लिखा "वीरू देवगन .. एक असाधारण एक्शन डायरेक्टर और को-ऑर्डिनेटर थे .. वीरू ने अपना करियर स्टंट मैन से शुरू किया और एक्शन निर्देशक बन गए .. वीरू ने असंख्य स्टंटमैन के लिए नौकरी के अवसर पैदा किए - जिनमें से कई आज सफल एक्शन निर्देशक और निर्माता बन गए हैं। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि फिल्म इंडस्ट्री को उन्होंने एक बढ़िया कलाकार दिया अजय देवगन के रूप में। अजय को उन्होंने तैयार किया !

अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन ब्लॉग

अमिताभ ने लिखा "मैंने और अजय ने कई फिल्मों में साथ काम किया है। उनमें से कई फिल्मों के एक्शन सीन वीरू देवगन की देन है। सेट पर वो मुझे अमिताभ सिंघया कहकर बुलाते थे।

अमिताभ ने लिखा जैसे ही मुझे यह खबर मिली " मैंने अपना काम रोक दिया। मुझे समझ नहीं आ रहा था क्या करूँ। हमारी टीम उस समय फिल्म चेहरा की शूटिंग कर रही थी। हमने शूट रोक कर उनके सम्मान में दो मिनट का मौन रखा। काम ख़त्म होने के बाद मैं उनके अंतिम यात्रा में शामिल हुआ।

वक्त कैसे बीत जाता है,,,,,जो जाता है कभी वापस नहीं आता,,,,,,बस यादें रह जाती हैं।