उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
बीमार ऋषि कपूर ने पीएम मोदी के सामने रखी तीन इच्छा  
बीमार ऋषि कपूर ने पीएम मोदी के सामने रखी तीन इच्छा  |Google
बॉलीवुड बुलेटिन

अभिनेता ऋषि कपूर ने पीएम मोदी को पढ़ाया लोकतंत्र का पाठ, फिर माफ़ी मांग ली 

बीमार ऋषि कपूर ने पीएम मोदी के सामने रखी तीन इच्छा। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता ऋषि कपूर इन दिनों बीमार चल रहे हैं और बीते लंबे समय से न्यूयार्क में अपना इलाज करा रहे हैं। लंबी बीमारी के बावजूद ऋषि कपूर अपने भारतीय नागरिक होने का धर्म बड़ी सिददत से निभा रहे हैं। समय-समय पर लोगों से मिलना और भारत में होने वाली हर एक घटना पर अपनी राय देना ऋषि कभी नहीं भूलते और जब कभी वक़्त मिले तो सोशल मीडिया पर अपने विचार अन्य लोगों से शेयर करते हैं। इस बार अभिनेता ऋषि कपूर ने भारत में बनी नवनिर्वाचित बीजेपी सरकार से अपने विचार साझा किए हैं।

ऋषि कपूर ने नवनिर्वाचित बीजेपी सरकार को पहले तो लोकसभा चुनाव में उनकी शानदार जीत के लिए शुभकामना दी। जिसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रियों- स्मृति ईरानी और अरुण जेटली को कई ट्वीट्स किए। इन ट्वीट्स में ऋषि कपूर ने देश के प्रति अपनी चिंता जाहिर की और प्रधानमंत्री का ध्यान रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं की ओर अग्रसर किया।

“दोबारा निर्वाचित हुई भाजपा, अरुण जेटली, स्मृति ईरानी और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मेरी विनम्र इच्छा, कामना और आग्रह है कि. कृपया भारत में निशुल्क शिक्षा और स्वास्थ्य तथा पेंशन के लिए काम करें. यह मुश्किल है लेकिन अगर आप आज शुरू करते हैं, तो हम इसे एक दिन जरूर हासिल कर लेंगे।”

अभिनेता ऋषि कपूर

ऋषि कपूर ने कहा, "यहां स्नातक की शिक्षा देखने और अस्पतालों में विशेष इलाजों के बारे में सुनने के बाद, सिर्फ कुछ लोगों की ही इन तक पहुंच क्यों हो। आखिरकार, यहां अमेरिका में अधिकांश डॉक्टर और शिक्षक भारतीय हैं। शिक्षा स्नातक युवा को अच्छे रोजगार दे सकती है और बीमार को पूरा जीवन दे सकती है। एक सच्चा लोकतंत्र - एक अवसर।"

उन्होंने कहा, "अगर मैंने ज्यादा बोल दिया को कृपया मुझे माफ कीजिए लेकिन एक नागरिक के तौर पर मुझे लगता है कि यह बात सामने लाना मेरा कर्तव्य है।"

ऋषि कपूर ने कहा कि इन बातों पर ध्यान देकर हम वैसा भारत को पा सकते हैं जैसा हम चाहते हैं।

आपको बता दें, 56 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर लंबे समय से न्यूयार्क में अपना इलाज करा रहे हैं। बॉलीवुड के कई सेलेब्स, बिज़नेस मैन को न्यूयार्क में उनसे मिलते देखा गया है। ऋषि सोशल मीडिया में भी बहुत एक्टिव हैं। उनकी बीमारी लगभग ठीक हो गई हैं लेकिन वो मुंबई कब वापस आएगें इसकी जानकारी नहीं है।