उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
 वीरू देवगन 
वीरू देवगन 
बॉलीवुड बुलेटिन

शोक में डूबा बॉलीवुड, नहीं रहे जाने माने स्टंट डायरेक्टर वीरू देवगन 

बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन के पिता का निधन 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

बॉलीवुड ने आज अपना एक और सितारा खो दिया। फिल्म इंडस्ट्री के टॉप स्टंट और एक्शन कोरियोग्राफर वीरू देवगण की आज मौत हो गई। वीरू देवगन के निधन की खबर आते थी पूरा बॉलीवुड सदमे में डूब गया और बॉलीवुड के तमाम सितारे सोशल मीडिया में संवेदना जताने लगे। निधन की खबर आते ही बॉलीवुड का जमावड़ा अजय देवगन और काजोल के घर पहुंचने लगा।

वीरू देवगन के निधन पर फिल्म एनालिस्ट तरण आदेश ने लिखा कि "आज सुबह वीरू देवगन का निधन हो गया। ... अजय देवगन के पिता ... वीरू जी एक कुशल एक्शन डायरेक्टर थे ... साथ ही उन्होंने फिल्म हिदुस्तान की कसम फिल्म का निर्देशन किया था , जिसमें अमिताभ बच्चन के साथ उनके बेटे अजय ने अभिनय किया था ... आज अंतिम संस्कार होगा शाम 6 बजे ... देवगन परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना।”

वीरू देवगण 85 साल के थे। उनकी ख्याति फिल्मों के एक दिग्गज एक्शन निर्देशक के रूप में थी , सूत्र के मुताबिक वीरू ने सोमवार अपरान्ह यहां के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह उम्र सम्बंधित जटिलताओं के कारण अस्पताल में भर्ती थे। वीरू देवगन का अंतिम संस्कार सोमवार शाम विले पार्ले वेस्ट के श्मशान में किया जाएगा।

वीरू देवगन का जन्म अमृतसर में हुआ था। अभिनेता अजय देवगन और निर्देशक अनिल देवगन उनके दो पुत्र हैं। उन्होंने 80 से अधिक हिंदी फिल्मों के लिए लड़ाई और एक्शन दृश्यों को कोरियोग्राफ किया था। इनमें लाल बादशाह (1999), फूल और कांटे (1991), मिस्टर इंडिया (1987) और हिम्मतवाला (1983) जैसी तमाम फ़िल्में शामिल हैं।