उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरीज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरीज|Google
बॉलीवुड बुलेटिन

नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म के बाद वेब सीरीज से भी हटा बैन, 24 मई के बाद शुरू होगी लाइव स्ट्रीमिंग 

10 एपिसोडों वाली इस वेब सीरीज के 5 एपिसोड की स्ट्रीमिंग हो चुकी है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक से बैन हटाने के बाद इलेक्शन कमीशन ने आज प्रधानमंत्री मोदी की वेब सीरीज 'मोदी: जर्नी ऑफ़ आ कॉमन मैन' से भी बैन हटा लिया है। लेकिन इसका ट्रेलर अब भी सोशल मीडिया पर अपलोड नहीं किया गया है। इलेक्शन कमीशन के बैन से पहले इस वेब सीरीज के 5 एपिसोड सोशल मीडिया पर रिलीज़ किये जा चुके थे। लेकिन चुनाव आयोग ने इरोज नाऊ को आदेश दिया था कि जब तक लोकसभा चुनाव ख़त्म नहीं हो जाता इसके सभी एपिसोड की स्ट्रीमिंग रोक दी जाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरीज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरीज
Google

चुनाव आयोग ने इरोस नाउ की वेब सीरीज मोदी अ जर्नी ऑफ़ कॉमन मैन पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा था कि इस तरह की वेब सीरीज चुनाव पर असर डालती है। किसी व्यक्ति विशेष का महिमामंडन करती यह वेब सीरीज पूरी तरह से काल्पनिक लगती हैं। इसलिए चुनाव से पहले इस तरह की राजनीतिक फिल्मों पर रोक लगाना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरीज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरीज
Google

चुनाव आयोग के द्वारा लगाए गए इन आरोपों के जवाब में वेब सीरीज मोदी अ जर्नी ऑफ़ कॉमन मैन के निर्माता ने कहा था कि हम पिछले 11 महीने से इस वेब सीरीज के निर्माण में लगे थे। लेकिन कुछ न कुछ कारणों की वजह से स्ट्रीमिंग में देर हुई। यह महज एक संजोग है कि चुनाव के समय इसका प्रसारण हो रहा है। हमारा चुनावी मौसम में इसके रिलीज़ का कोई इरादा नहीं था।

10 एपिसोड वाली इस वेब सीरीज के 5 एपिसोड का प्रसारण हो चुका है। जैसा की सभी को पता है इस वेब सीरीज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोल उमेश शुक्ला निभा रहे हैं। इस वेब सीरीज को तीन भागों में प्रसारित किया जाएगा। उमेश शुक्ला के अलावा इसमें फैजल खान, आशीष शर्मा और महेश ठाकुर मुख्य किरदार में हैं।

चुनाव आयोग द्वारा बैन हटाए जाने के बाद इसकी स्ट्रीमिंग 24 मई से शुरू कर दी जाएगी। लेकिन इसके पुराने एपिसोड फ़िलहाल सोशल मीडिया में अपलोड नहीं किये गए हैं। उम्मीद है कि वेब सीरीज 'मोदी: जर्नी ऑफ़ आ कॉमन मैन' के पुराने एपिसोड भी 24 मई के बाद सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिए जाए।