उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
 टॉप TRP सीरियल 
टॉप TRP सीरियल |Google

TRP लिस्ट में हमेसा टॉप पर होते हैं एकता कपूर के ये टीवी सीरियल, देखें टॉप 5 लिस्ट

एकता कपूर की सफलता का राज खुल गया। 

टीवी क्वीन एकता कपूर आज अपने टीवी सीरियल की वजह से घर-घर में जानी जाती हैं। उन्होने अब तक 126 सीरियल बनाएं हैं। उनके बनाए सीरियल TRP रेटिंग में हमेसा टॉप पर रहते हैं, एकता अपने दर्शकों को वही परोसती हैं जो दर्शक देखना चाहते हैं। आइए जानते हैं एकता कपूर के कुछ सीरियल के बारे में जो शुरुआत से ही टॉप TRP रेटिंग पर रहे हैं।

कुमकुम भाग्य

कुमकुम भाग्य
कुमकुम भाग्य

टीवी सीरियल 'कुमकुम भाग्य' एकता कपूर का वो शो हैं जो रिलीज़ होने के पांच साल बाद भी नंबर वन TRP रेटिंग में कायम है। 'अभी' और 'प्रज्ञा' की जोड़ी दर्शकों को आज भी रोमेंटिक लगती है। एकता कपूर के इस सीरियल की कहानी रोज-रोज के सास बहू की कहानियों से बिलकुल अलग है।

ज़ी टीवी के डायरेक्टर नमित शर्मा भी एकता कपूर के इस टीवी सीरियल को बहुत पसंद करते हैं। नमित शर्मा कहते हैं कि- 'कुमकुम भाग्य' ने जी टीवी में ' पवित्र रिश्ता' की जगह ली है। हम इस सीरियल पर बहुत भरोसा करते हैं।

नागिन

नागिन
नागिन

एकता कपूर का शो 'नागिन 3' TRP में हमेसा पहले या दूसरे पायदान पर रहा है। इस अलौकिक शो को दर्शकों का खूब प्यार मिला। 2015 में नागिन के फर्स्ट पार्ट को मिले रिस्पांस और सपोर्ट को देखने के बाद एकता ने इसका दूसरा और तीसरा भाग बनाया। इस धारावाहिक के प्रसारण से कलर्स चैनल को भी काफी फायदा हुआ परिणाम यह हुआ की कलर्स ने स्टार प्लस को कई हफ़्तों के लिए पछाड़ दिया। इस सीरियल ने मौनी राय को बॉलीवुड में एंट्री भी दिला दी।

कुंडली भाग्य

कुंडली भाग्य
कुंडली भाग्य

एकता कपूर का सीरियल 'कुंडली भाग्य' सीरियल 'कुमकुम भाग्य' का स्पिन ऑफ है। 'कुमकुम भाग्य' को मिली सफलता के बाद एकता ने इस सीरियल का निर्माण किया। TRP रेटिंग में भी 'कुंडली भाग्य' और 'कुमकुम भाग्य' के बीच कुछ पॉइंट्स की उठा-पटक बनी रहती है। कुंडली भाग्य का प्रसारण भी जी टीवी पर हो रहा है।

कसौटी जिंदगी की- 2

कसौटी जिंदगी की -2
कसौटी जिंदगी की -2

एकता कपूर का यह सीरियल 2001 में आई 'कसौटी जिंदगी की' का रिक्रिएशन है। पब्लिक डिमांड पर एकता ने इस सीरियल का रिक्रिएशन किया। यह सीरियल आज भी TRP के टॉप फाइव सीरियल में चौथे नंबर पर रहता है। मिस्टर बजाज, अनुराग, प्रेरणा और कामोलिका के बीच का लव एंगल दर्शकों को आज भी पसंद आ रहा है।

ये है मोहब्बतें

ये है मोहब्बतें
ये है मोहब्बतें

तमिल सीरियल 'कल्याणम मुधाल काधल वराइ' का हिंदी रीमेक 'ये है मोहब्बतें' रिलीज़ होने के छह साल बाद भी TRP रेटिंग में टॉप पर है। इस सीरियल में एकता कपूर की बेस्ट फ्रेंड दिव्यांका त्रिपाठी और करन पटेल लीड रोल में हैं। प्यार के खट्ठे-मीठे पलों के साथ सीरियल लोगो के बीच बहुत लोकप्रिय है।

TRP क्या है ?

टीवी चैनल की दुनिया में किसी सीरियल की TRP (Television Rating Point) उसकी लोकप्रियता को मापने का पैमाना होता है। TRP के उतार-चढ़ाव से पता चलता है कि किसी सीरियल को दर्शक कितना पंसद कर रहे हैं। जितनी अधिक TRP, उतनी अधिक लोकप्रियता।