उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण
बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण|Twitter
बॉलीवुड बुलेटिन

डेनमार्क की नागरिक हैं दीपिका पादुकोण भारत में डाला वोट, बोली - कृपया भ्रमित न हों

29 अप्रैल को हुए चौथे चरण के लोकसभा चुनाव में 67 फीसदी मतदान हुए। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की नागरिकता को लेकर लंबे समय से सवाल उठ रहे थे। बताया जा रहा था कि दीपिका पादुकोण भारतीय नागरिक नहीं हैं, उनका जन्म डेनमार्क में हुआ है। उनके पास भारत पासपोर्ट भी नहीं हैं। हालांकि दीपिका पादुकोण ने इस बात का जवाब कभी नहीं दिया। लेकिन अब सवाल ये हैं कि, जब दीपिका पादुकोण भारतीय नागरिक नहीं तो वो भारत में वोट कैसे डाल सकती हैं ?

दरअसल, कल मुंबई में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान था। जहां अभिनेत्री दीपिका पादुकोण वोट डालने मतदान केंद्र पहुंची और वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने स्याही लगी अपनी उंगली की एक सेल्फी ट्विटर पर साझा कर उन्होंने अपनी नागरिकता के बारे में उठ रहे सारे सवालों को दरकिनार कर दिया।

दीपिका ने अपने ट्वीट के कैप्शन में लिखा, "मेरे मन में इस बारे में कभी कोई संदेह नहीं रहा कि मैं कौन हूं और कहां से हूं। इसलिए जो लोग मुझे लेकर भ्रमित हैं, वे कृपया भ्रमित न हों। जय हिंद। भारतीय होने पर गर्व, वोट कीजिए।"

दीपिका ऑनलाइन जारी एक वीडियो में एक संवाददाता सम्मेलन में अपनी नागरिकता पर एक सवाल पूछते दिख रही हैं।

उन्होंने कहा, "मेरे पास एक भारतीय पासपोर्ट है..आपको यह जानकारी कहां से मिली?"

जब उनसे पूछा गया कि आपका जन्म डेनमार्क में हुआ है, तब दीपिका ने कहा, "लेकिन मेरे पास फिर भी एक भारतीय पासपोर्ट है। इसमें ढेर सारी जटिलता है और मैं एक भारतीय हूं, एक गौरवान्वित भारतीय नागरिक।"

सोमवार को वोट डालने के लिए दीपिका जीन्स और एक लूज शर्ट में निकलीं। उनके पति अभिनेता रणवीर सिंह ने भी मतदान किया और अपनी स्याही लगी उंगली की एक फोटो सोशल मीडिया पर साझा किया।

दीपिका पादुकोण के फिल्मी मोर्चे की बात करें तो दीपिका इन दिनों तेजाब हमले की शिकार महिलाओं पर आधारित एक फिल्म 'छपाक' में दिखाई देंगी। इस फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार कर रही हैं। इसमें विक्रांत मेसी भी हैं।