उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
विवेक कैसे बने पीएम मोदी 
विवेक कैसे बने पीएम मोदी |Google
बॉलीवुड बुलेटिन

पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म में कैसे मिला विवेक ओबेरॉय को पीएम का रोल 

बॉलीवुड बायोपिक पीएम नरेंद्र मोदी को मंगलवार को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से एक अनरिस्ट्रिक्टेड (यू) प्रमाण-पत्र जारी किया गया।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

कई वाद-विवाद, फिर चुनाव आयोग, सुप्रीम कोर्ट और अब केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से गुजरने के बाद आख़िरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म रिलीज़ होने को तैयार है। इस फिल्म का नाम 'पीएम नरेंद्र मोदी' ही है। ऐसे में विरोधी इस फिल्म को प्रधानमंत्री मोदी की छवि चमकाने का जरिया मान रहे हैं।

इस फिल्म को लेकर काफ़ी वाद-विवाद हुआ। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट पहुंच कर चुनावी समय में रिलीज़ हो रही इस फिल्म का विरोध करने लगी। मगर चुनाव आयोग ने खुद को इस झमेले से पहले ही अलग कर लिया था। सुप्रीम कोर्ट ने भी फिल्म पर रोक लगाने वाली याचिका ख़ारिज कर दी। बस अंतर यह हुआ कि फिल्म 5 अप्रैल के बजाए 11 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है।

इस फिल्म में अभिनेता विवेक ओबेरॉय, मुख्य किरदार में हैं और फिल्म का निर्देशन उमंग कुमार कर रहे हैं। उमंग कुमार से जब पूछा गया कि आपने इस फिल्म के लिए विवेक को ही क्यों चुना। इस पर उमंग कहते हैं " मैं उन दिनों किसी फिल्म के लिए कहानी लिख रहा था और एक टीवी शो में जज था विवेक भी मेरे साथ वहां थे। हमारी अच्छी जमती है तालमेल अच्छा था और एक दिन हमने सोचा कि साथ में फिल्म बनायेगें। “

“हम दोनों बात कर रहे थे, लंच का वक्त था मैंने उनसे पूछा कि मैं मोदी जी पर फिल्म बनाने का सोच रहा हूँ क्या आप ये किरदार निभाना चाहेंगे?” विवेक ओबेरॉय ने एक ही बार में हाँ कह दिया और यह भी बताया कि विवेक को 4 साल पहले किसी और ने भी मोदी के किरदार के लिए पूछा था।

उमंग ने बताया कि फिल्म के निर्माता पहले से ही तैयार थे, विवेक के राजी होते ही हमने काम शुरू कर दिया। नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से एक अनरिस्ट्रिक्टेड (यू) प्रमाण-पत्र जारी किया गया। उमंग कुमार कहते हैं "हमें पता था कि यही होगा। अंतत: ऐसा ही हुआ।"

पीएम मोदी के जीवन के शुरुआती दिनों से प्रधानमंत्री बनने तक की जीवन यात्रा को दर्शाने वाली फिल्म 11 अप्रैल को रिलीज होगी, जिस दिन प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा।