Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
nawazuddin siddiqui movie thackeray
nawazuddin siddiqui movie thackeray|Google
बॉलीवुड बुलेटिन

कल रिलीज़ हो रही है नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘ठाकरे’, स्पेशल स्क्रीनिंग में लगा सितारों का मेला 

राजनीतिक दल शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाला साहेब ठाकरे के जीवन पर आधारित द्विभाषी फिल्म ‘ठाकरे’ 25 जनवरी को रिलीज हो रही है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मुंबई: राजनीतिक दल शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाला साहेब ठाकरे (Bal Thackeray) के जीवन पर आधारित द्विभाषी फिल्म 'ठाकरे' 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। इस फिल्म के मुख्य कलाकार नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) और अमृता राव (Amrita Rao) ने बुधवार को इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग (Thackeray Special Screening) रखी और फिल्म का प्रमोशन किया। उनके साथ फिल्म के लेखक व शिवसेना नेता संजय राउत और उनकी फिल्म निर्माता पुत्री पूवार्शी संजय राउत भी मौजूद थीं। फिल्मकार रोहित शेट्टी ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की नई फिल्म 'ठाकरे' (Thackeray) देखने के बाद उनकी भरपूर सराहना की है। फिल्म में अभिनेता दिवंगत नेता बाला साहेब ठाकरे (Bal Thackeray) के किरदार में हैं। रोहित ने यहां बुधवार को फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान मीडिया से बात की। इस मौके पर उन्होंने कहा, "नवाज एक बेहतरीन अभिनेता हैं और मुझे लगता है कि उनकी हर फिल्म की रिलीज के बाद हर कोई यही कहता है।"

उन्होंने कहा, "कुछ ऐसे दृश्य हैं, जिनमें युवा बालासाहेब (Bal Thackeray) की जिंदगी को दिखाया है और उन दृश्यों में वह बिल्कुल दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो की तरह नजर आ रहे हैं।" फिल्मकार ने कहा कि नवाजुद्दीन ने बालासाहेब (Bal Thackeray) के किरदार को शानदार ढंग से निभाया है। 'ठाकरे' (Thackeray) में नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) और अमृता राव (Amrita Rao) मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह हिंदी, मराठी और अंग्रेजी में रिलीज होगी।

फिल्म 'ठाकरे' (Thackeray) अभिजीत पानसे द्वारा निर्देशित है और मराठी और हिंदी, दो भाषाओं में एक साथ बनाई गई है। बाल ठाकरे (Bal Thackeray) के जीवन पर बनी इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) , ठाकरे के रूप में, जबकि अमृता राव (Amrita Rao) उनकी पत्नी की भूमिका में हैं।

नवाज ने बताया, "मुझे इस तरह की भूमिकाएं मिलने पर वास्तव में खुशी महसूस होती है। भगवान का शुक्र है कि मेरी 25 साल की कड़ी मेहनत को इस फिल्म से एक नया मुकाम मिलेगा। मैं वास्तव में चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं करना पसंद करता हूं और इनके जरिये हमेशा अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलने की कोशिश करता हूं। ऐसे में यह भूमिका मेरे करियर के लिए बहुत मायने रखती है।"

उन्होंने कहा, "जब आप इस तरह की भूमिकाएं करते हैं, तो आपको उस चरित्र पर विश्वास और उसकी विचारधारा पर विश्वास करना होगा। ऐसा करने पर ही हम सही मायनों में इसे चित्रित करेंगे। इसलिए बड़े पर्दे पर खुद को बालासाहेब के रूप में पेश करना मेरे लिए वास्तव में चुनौतीपूर्ण था।"

अमृता राव ने कहा, "यह भूमिका वास्तव में मेरे लिए एक अलग तरह के क्षेत्र की थी। यह भूमिका निभाना एक महान अनुभव था। मैंने बहुत कुछ सीखा, मैं कह सकती हूं कि वाकई मुझे इस फिल्म में काम करके बहुत मजा आया।"

अमृता ने कहा, "मेरे शोध में मुझे बालासाहेब के व्यक्तित्व के बारे में कुछ विशेष पहलुओं का पता चला। वे एक फैमिली मैन भी थे। मैंने अपने निर्देशक के साथ इस पर चर्चा की और हमने इस तथ्य को शामिल करने का प्रयास किया कि मैं मीना ताई के चरित्र को यादगार बना सकूं।"

वायकॉम 18 मोशन पिक्च र्स, राउतर्स एंटरटेनमेंट बौर कार्निवल मोशन पिक्च र्स के बैनर तले बनी यह फिल्म बालासहेब ठाकरे के 93वें जन्मदिन 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है।

--आईएएनएस