Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान 
दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान |Google
बॉलीवुड बुलेटिन

दीपिका पादुकोण की वे शानदार पांच फिल्में जिसके बल पर उन्हें बॉलीवुड में मिली पहचान 

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। अपने करियर के शुरुआती दिनों में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने बॉलीवुड में बतौर मॉडल कदम रखा था। वे लिरिल से लेकर कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापनों में नजर आईं और फिर 2007 में उन्होंने फराह खान की फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा। दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की डेब्यू फिल्म 'ओम शांति ओम थी जिसमें उनके हीरो शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) थे और डायरेक्टर फराह खान। इस फिल्म में दीपिका की एक्टिंग की तारीफ भी हुई और फिल्म में कमाई के मामले में रिकॉर्ड भी कायम किया। 'ओम शांति ओम' के बाद दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) करोड़ों दिलों की धड़कन और बॉलीवुड की फेवरिट अदाकारा बन गई।

दीपिका की लोकप्रियता के पीछे उनके फिल्म और एक्टिंग ही नहीं उनके कथित अफेयर्स भी रहे। उनकी अफेयर्स लिस्ट में क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से लेकर बिजनेसमैन सिद्धार्थ माल्या तक का नाम जुड़ा है। हालांकि इन अफेयर्स की कोई पुष्टि नहीं हो सकी। दीपिका की अफेयर्स लिस्ट में रणबीर कपूर नाम भी जुड़ा लेकिन अफ़सोस यह रिश्ता मुकाम पर पहुंचने से पहले ही टूट गया। दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह ने पिछले साल नवंबर महीने में शादी करके अफेयर्स के चर्चाओं पर विराम लगा दिया और एक-दूसरे के बंधन में बंध गए।

आइए जानते हैं दीपिका पादुकोण की 5 खासबसे बड़ी हिट फिल्मों के बारे में :

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) डेब्यू फिल्म 'ओम शांति ओम' ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया था। उनकी शाहरुख खान के साथ बानी जोड़ी की तारीफ हुए थी। दीपिका पादुकोण ने 2007 में 'ओम शांति ओम' में शांति के रोल के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड से नवाजा गया था।

View this post on Instagram

Lahu Munh Lag Gaya

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

2010 दीपिका पादुकोण के करियर पर ब्रेक लग गया जब उनके फिल्में एक एक के बाद एक फ्लॉप होती गई। 'कार्तिक कॉलिंग कार्तिक', 'लफंगे परिंदे', 'ब्रेक के बाद' और 'खेलें हम जी जान से' सभी फ्लॉप रही थीं। जिसके बाद दीपिका की जिंदगी में शाहरुख़ खा दोबारा आये और 'चेन्नई एक्सप्रेस' से दीपिका की वापसी हुए।

दीपिका पादुकोण के लिए शाहरुख़ खान के बाद उनके पति रणवीर सिंह बेहद लकी है। 2013 में दीपिका की फिल्म 'गोलियों की रासलीलाल राम-लीला' रिलीज़ हुए इस फिल्म में रणवीर उनके साथ थे और यही से शुरू हुए उनकी लव स्टोरी। यह फिल्म सुपरहिट रही और रणवीर-दीपिका की लव स्टोरी भी हिट रही।

'गोलियों की रासलीलाल राम-लीला' के बाद दीपिका-रणवीर की जोड़ी एक बार फिर फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' में देखी। इस फिल्म का निदेशन संजय लीला भंसाली ने किया था। फिल्म ने कमाई में रिकॉर्ड हासिल की। इस फिल्म के बाद रणवीर-दीपिका न सिर्फ दर्शक के पसंदीदा कलाकार रहे बल्कि इनकी जोड़ी निदेशनकों की भी बेस्ट जोड़ी बन गई।

'पद्मावत' फिल्म से दीपिका पादुकोण का ओहदा बॉलीवुड इंडस्ट्री में और भी बढ़ गया। यही वजह रही कि दीपिका पादुकोण को फोर्ब्स इंडिया द्वारा टॉप 5 इंडियन सेलिब्रिटीज में रखा गया।

View this post on Instagram

jab naina met bunny...❤️ @manishmalhotra05

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

आज दीपिका पादुकोण बॉलीवुड इंडस्ट्री में टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हो चुकी हैं। उन्हें फिल्मों में सबसे ज्यादा पैसे मिलने वाली एक्ट्रेसेस में भी गिना जाता है। दीपिका बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी सक्रिय है।