उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
टिगोर सिडान
टिगोर सिडान|IANS
ऑटोमोबाइल

टाटा मोटर्स की नई पेशकश और भी शक्तिशाली टिगोर सेडान

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने बुधवार को नई और उन्नत टाटा टिगोर सिडान कार लांच की।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने बुधवार को नई और उन्नत टाटा टिगोर सिडान कार लांच की। इस अग्रणी कॉम्पेक्ट सेडान का इंटीरियर और एक्सटीरियर अत्यंत आकर्षक है और यह पेट्रोल (1.2 लीटर रेवोट्रोन द्वारा चालित) तथा डीजल (1.05 लीटर रेवोटॉर्क द्वारा चालित) वैरिएंट्स में टाटा मोटर्स के सभी अधिकृत सेल्स आउटलेट्स में उपलब्ध होगी।

कंपनी ने अपनी इस नई कार में शानदार एक्सटीरियर दिया है। इसमें ब्रेक फ्री कूपे, जैसे रूफलाइन और चमकती क्रोम फिनिश के साथ स्टाइलिश ड्यूअल चैम्बर प्रोजेक्टर हेडलैम्प है। इसके साथ-साथ इसमें भव्य केबिन का भी अनुभव लिया जा सकता है।

यात्रियों की आरामदायक सवारी के लिये कार में मानक विशेषता के तौर पर हाईट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट है, ताकि चालक की स्थिति सही रहे। इसमें चार बार मैकेनिज्म और 24 इंटेलिजेंट स्पेसेस के साथ चौड़ी और स्पष्ट ओपनिंग और 419 आईटीआरएस का बूट स्पेस अधिकतर सामान रखने के लिये है।

अगली पीढ़ी का एचएमआई और यूजर अनुभव को ध्यान में रखते हुए नई टाटा टिगोर में हरमन के एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7इंच क्षमतावान इंफोटेनमेन्ट वाली नई टिगोर में चार स्पीकर और चार ट्विटर हैं जो केबिन में बैठने वालों को साउंड का बेहतरीन अनुभव देते हैं।

कंपनी ने सुरक्षा को प्राथकिता देते हुए इसमें एनर्जी एब्जॉबिर्ंग बॉडी स्ट्रक्चर दिया है जिसे उच्च शक्ति वाले स्टील से बनाया गया है। कार का टेक्चर सुरक्षित और विश्वसनीय है जिसमें यात्रियों के लिये ककून जैसा सेफ्टी सेल है।

नई टाटा टिगोर के पेट्रोल वर्जन बेस वेरियंट एक्स ई की कीमत 5.20 लाख रुपये, एक्सएम की कीमत 5.55 लाख, एक्स जेड की कीमत 5.95 लाख,एक्स जेड प्लस की कीमत 6.49 लाख और एक्स जेड ए की कीमत 6.65 लाख रुपये है।

वहीं, डीजल वर्जन के बेस वेरियंट एक्स ई की एक्सशोरूम कीमत 6.09 लाख रुपये, एक्स एम की कीमत 6.41 लाख, एक्स जेड की कीमत 6.84 लाख, एक्स जेड प्लस की कीमत 7.38 लाख रुपये है। ये दिल्ली में एक्स शोरूम कीमतें हैं।