उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
AXHLE-20 के साथ आने वाली अन्य स्कूटी में से एक 
AXHLE-20 के साथ आने वाली अन्य स्कूटी में से एक |Image source- indiamart
ऑटोमोबाइल

वाहन निर्माता कंपनी “हीरो” करेगा भारतीय बाजार में विस्तार !  

आने वाले वित्तीय वर्ष में लॉंच होगी हीरो की इलेक्ट्रिक स्कूटी की नयी शृंखला   

Sneha Sinha

Sneha Sinha

आज के वर्तमान युग में वाहन सिर्फ पेट्रोल और डीज़ल जैसे ईंधन पर निर्भर नहीं है बल्कि अब वह इलेक्ट्रिक से भी चल रहा है और इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के निर्माताओं में से हीरो इलेक्ट्रिक भारत में अग्रिम स्थान पर है। हालाँकि इलेक्ट्रिक वाहन अभी भारत में इतना प्रचलित नहीं हुआ है लेकिन धीरे ही सही अपनी जगह बाजार और जनता के दिलों में बना रहा है। आने वाले कल के लिये हीरो इलेक्ट्रिक तैयार है और उसने कहा है की इसी साल वह अपने नये निर्मित उत्पादों को बाज़ार में लॉन्च करेगा। ऐसा माना जा रहा है की हीरो की AXHLE-20 नामक स्कूटी सबसे ज्यादा गति की स्कूटी हो सकती है। सूचनाओं के आधार पर यह बताया गया है इनके अनुक्रम की यह स्कूटी खास एवं सबसे अधिक गति की होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स से यह पता चला है की AXHLE-20 में 4,000 वाट की मोटर लगी है और यह सबसे तेज़ गति की स्कूटर है यह 85 किमी प्रति घंटे की गति से भाग सकती है। एक बार पूरी चार्ज होने के बाद यह 110 किमी तक आपको ले जा सकती है। इसमें स्मार्टफोन चार्जिंग, ब्लूटूथ इत्यादि की भी सुविधाएँ शामिल हैं।

इस स्कूटी के अलावा हीरो 7 से 8 और नये इलेक्ट्रिक स्कूटी को बाजार में उतारेगा ताकि उसकी पकड़ और कंपनियों से अधिक मज़बूत बनी रहे। 2014 वित्तवर्षीय विवरण के आधार पर हीरो ने 30,000 से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटी बेची है और आने वाले सालों में वह इस संख्या को तीन गुना बढ़ाना चाहते हैं।