उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Kuber Devta
Kuber Devta|Source- Google photo
वास्तु

अपने ऑफिस की उत्तर दिशा में लगाएं धनदेव कुबेर की फोटो मिलेगा लाभ

वास्तुशास्त्र के अनुसार अपने ऑफिस की उत्तर दिशा में कुबेर देव की प्रतिमा लगाने से व्यापार में सफलता मिलती है और ऑफिस का वातावरण भी सकारात्मक होता है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

वास्तु: अगर आपके ऑफिस में वास्तु दोष हो तो व्यापार में नुकसान के साथ-साथ मानसिक परेशानी भी झेलनी पड़ती है। वास्तु दोष के कारण धन मिलने की संभावनाएं भी बेहद कम हो जाती हैं। वास्तु दोषों के कारण नकारत्मकता बढ़ती है। जिसके कारण व्यापार में बुरा असर पड़ता और हमारे विचारों पर भी असर पड़ता है, और हम सही समय पर सही निर्णय नहीं ले पाते हैं। ज्योतिषशास्त्र की मानें तो वास्तु दोष को दूर करने के कुछ उपाय किये जा सकते हैं। ...

उपाय 1 - कड़ी मेहनत के बावजूद अगर आपको अपने व्यापार में सफलता नहीं मिल पा रही है तो अपने ऑफिस की उत्तर दिशा में कुबेर देव की स्थपना कर सकतें हैं , भगवान कुबेर धन के देवता हैं और उत्तर दिशा में यह उपयुक्त फल देतें हैं। इस कारण अपने ऑफिस की उत्तर दिशा में कुबेर देव की प्रतिमा लगाने से धन संबंधी कामों में आ रही रुकावट दूर हो सकती हैं।

उपाय 2 - देवी लक्ष्मी धन की देवी हैं , किसे भी शुभ मुहूर्त में देवी लक्ष्मी की स्थापना करें , और उसमे १२ गोमती चक्र भी रखें। पूजा के बाद गोमती चक्र को लाल कपडे में बांध कर घर या दुकान के मुख्य द्वार पर लटका दें। इससे देवी लक्ष्मी की कृपा मिल सकती हैं।

उपाय 3 - एकाक्षी नारियल देवी लक्ष्मी को अर्पण करें , पूजा के बाद नारियल को लाल कपड़े में बांध कर ऑफिस के लॉकर या घर के लॉकर में रखें। हर विशेष मौकों पर इस नारियल की पूजा करें। इससे धन लाभ की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

उपाए 4 - ऑफिस में सुबह शाम आरती करें , और कर्पूर जलाए। कर्पूर की महक से नकारात्मक ऊर्जा ख़त्म होती हैं।

पाए 5 - ऑफिस में सुबह शाम घी के दीपक जलाये , नकारात्मकता दूर करने के लिए पानी में नमक मिला कर पोंछा भी लगा सकतें हैं।

उपाए 6 - ऑफिस या घर पर धन संबंधी बाधा को दूर करने के लिए स्फटिक से बना श्री यंत्र रखना चहिय। श्री यंत्र देवी महालक्ष्मी का ही स्वरूप है , इसके शुभ असर से सारी बाधाएं खत्म हो सकती हैं, और व्यापार में सफलता मिलेगी।